जिम्बाब्वे ने में पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 एक बड़ा उलटफेर कर सभी को चौका दिया। वर्ल्ड कप में गुरुवार को पर्थ क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान का सामना जिम्बाब्वे की टीम से हुआ। रोमांच से भरे इस लो-स्कोरिंग मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को ज़िम्बाम्बे की टीम से एक रन से हार मिली और ये बाबर आजम के टीम की लगातार दूसरी हार थी।

पाकिस्तान के बल्लेबाज हुए विफल
बात करें अगर मैच की तो जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य दिया।

पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में मो. वसीम जूनियर और शादाब खान ने शानदार गेंदबाजी की थी, लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन बनाए और उसे एक रन से हार मिली। इस मैच में सिकंदर रजा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। जिम्बाब्वे ने इस जीत के साथ दो अंक अर्जित किए जबकि लगातार दो हार के साथ पाकिस्तान की टीम का एक भी अंक नहीं है। इन दो हार के बाद पाकिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में आगे की राह काफी मुश्किल हो गई है।


जानें आखिरी ओवर का रोमांच
इस मैच के आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी। जिम्बाब्वे के गेंदबाज ब्रैड इवांस ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की। आखिरी ओवर में मोहम्मद नवाज ने पहली ही गेंद पर तीन रन बना लिए थे। वहीं मोहम्मज वसीम जूनियर ने एक चौका लगाकर एक सिंगल चुरा लिया। आखिरी तीन गेंदों पर 3 रन बनाने की जरूरत थी। आखिरी तीन गेंदों में ब्रैड इवांस ने शानदार गेंदबाजी की।

Related News