पाकिस्तान को टी 20 विश्व कप 2022 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक रोमांचक मैच में एक रन से हार का सामना करना पड़ा। बता दे की,इस हार के बाद से, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म पौराणिक क्रिकेटरों के निशाने पर आ गए हैं। अब पाकिस्तान टीम के दो पूर्व कप्तान, वकार यूनिस और वसीम अकरम बाबर पर बाहर आ गए हैं। बाबर आज़म खोलने के बारे में अड़े हैं, जिसके कारण टीम प्रयोग करने में सक्षम नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,वकार यूनिस ने कहा है कि 'टी 20 में बल्लेबाजी करने के लिए सबसे आसान जगह उद्घाटन है। आपने ने पिछले दो वर्षों में किसी अन्य बल्लेबाज को यहां खेलने नहीं दिया। मैंने मिस्बाह-उल-हक से पहले चर्चा की है कि आप कुछ नया करने की कोशिश क्यों नहीं करते हैं? आपने गेंदबाजी के साथ प्रयोग किया है, बल्लेबाजी में हमने मध्य क्रम के साथ बहुत प्रयोग किया है।

बता दे की,वकार के साथी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बताया है कि उन्हें कराची राजाओं में बाबर आज़म के साथ इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा। अकरम ने कहा, 'ये सभी चीजें ऊपर से शुरू होती हैं और शीर्ष पर आपका कप्तान है। यदि आपका कप्तान अपने लिए खेलता है, तो यह सही नहीं है। अगर आपका कैप्टन स्कोर चलता है और अन्य बल्लेबाजों को अपने पदों पर खेलने की अनुमति देता है, तो यह साबित करता है कि टीम का कप्तान आपके लिए खुद को बलिदान करने के लिए तैयार है।

अकरम ने आगे कहा, 'मैं कराची किंग्स में बाबर के साथ इस तरह से रह रहा हूं। टीम एक बुरे चरण से गुजर रही थी। ऐसी स्थिति में, मैंने उनसे एक या दो बार अनुरोध किया कि कृपया नंबर 3 पर आएं, हम कुछ अलग करने की कोशिश करेंगे। शुरुआती बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के रूप में टीम में मौजूद थे। मगर बाबर ने कहा कि वह नीचे नहीं खेलेंगे, आप शारजिल से बल्लेबाजी करने के लिए कहेंगे।

पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी में कैप्टन बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान हैं। मगर दोनों स्टार खिलाड़ी इस समय रूप में नहीं हैं। भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में, दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप हो गए थे। बता दे की,अगर हम हाल के रिकॉर्डों को देखते हैं, तो पाकिस्तान टीम उन मैचों में संघर्ष कर रही थी जिसमें न तो बाबर और न ही रिजवान के बल्ले ने अच्छा किया।

Related News