पिछले साल आईपीएल में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, महेंद्र सिंह धोनी की टीम अगले सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार है। पिछले साल, यह प्रशंसकों और दिग्गजों को लग रहा था कि यह शायद धोनी का 14 वें आईपीएल का आखिरी सीज़न होगा, हालाँकि धोनी ने लीग राउंड के आखिरी मैच में इन अटकलों का खंडन किया था। यूएई में आईपीएल के 13 वें सीजन में, धोनी की चेन्नई पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही।

इस साल के आईपीएल नीलामी 2021 में, धोनी की टीम अपने रंग में दिखाई दी। चेन्नई सुपर किंग्स पिछले साल सातवें स्थान पर थी। उन्होंने इस सत्र के लिए हरभजन सिंह के साथ छह खिलाड़ियों को रिलीज़ किया। इस साल की नीलामी में, टीम लगभग 20 करोड़ रुपये के साथ उतरी है।

जब धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लीग दौर के आखिरी मैच में टॉस के लिए उतरे, तो कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा कि क्या यह सीएसके के लिए उनका आखिरी मैच था और उन्होंने कहा - निश्चित रूप से नहीं (निश्चित रूप से नहीं)। अब नीलामी के दिन, चेन्नई टीम के प्रबंधक समान दिखे। सभी की टी-शर्ट पर एक ही स्टेटमेंट लिखा हुआ देखा गया। उसी समय, सभी के मुखौटे पर सेवन (7) भी लिखा था। आपको बता दें कि धोनी की जर्सी नंबर सात है और वह इसी नाम से अपना ब्रांड भी चलाते हैं।

पिछले सीजन में चेन्नई को छठे स्थान के लिए समझौता करना पड़ा था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 11 सत्रों में भाग लिया है और 2020 में यह पहला मौका था जब टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। CSK की टीम भी लीग फाइनल में सबसे अधिक बार पहुंचने वाली टीम है। धोनी ने अपनी कप्तानी में तीन बार चेन्नई सुपर किंग्स का खिताब जीता है। वे लीग में दूसरी सबसे सफल टीम हैं। सबसे आगे मुंबई इंडियंस है जिसने पांच बार खिताब जीता है।

Related News