वर्ल्ड कप को लेकर पूरा देश खुशियां मना रहा है। हर टीम काफी मेहनत कर रही है। वैसे भारतीय टीम की बात करे तो साल 2019 के विश्वकप में भारतीय टीम की तरफ़ से नम्बर 4 पर बल्लेबाज़ी कौन करेगा ? इस बात को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही थी, लेकिन अब इसका जवाब मिल ही गया। भारतीय टीम में नम्बर 4 की कमी को के एल राहुल ने पूरा कर दिया है। वैसे आज हम बात करेंगे कैसे के एल राहुल ने क्रिकेट में यहाँ तक का सफ़र तय किया है।

केएल राहुल का जन्म 18 अप्रैल 1992 को कर्नाटक के मैंगलोर शहर में हुआ था। केएल राहुल के पिता एनआईटी कर्नाटक में डीन के पद पर काम करते थे। वहीं उनकी माँ राजेश्वरी भी किसी कॉलेज में प्रोफेसर थी। ऐसे में राहुल का पढ़ाई में ध्यान होना लाज़िमी था। के एल राहुल बचपन से ही राहुल द्रविड़ के फैन रहे हैं। वो राहुल द्रविड़ को खेलते हुए देखते हुए बड़े हुए हैं। वहीं वो क्रिकेट जगत में महेन्द्र सिंह धोनी को अपना आदर्श मानते हैं। वो धोनी की ही तरह क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

के एल राहुल की लव लाइफ के बारें में ज़्यादा किसी को नहीं पता है। हालाँकि अक्सर वो एक मॉडल के साथ अपने इंस्टाग्राम पर फ़ोटोज़ डालते हुए देखे गए हैं, इसके साथ ही कई बार इस मॉडल के साथ उन्हें घूमते हुए भी स्पॉट किया जा चुका है।

Related News