ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ओपनिंग करने के लिये प्रबल दावेदारों में से एक हैं लेकिन भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर उनके आउट होने के तरीकों से खुश नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट से पहले अभ्यास मैच में केएल राहुल 18 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

चार दिवसीय अभ्यास मैच में दूसरे दिन भारत की पारी 358 रन पर सिमट गई थी। इस दौरान के राहुल खेल के पहले घंटे के अंदर खराब शॉट खेलते हुए ऑउट हो गए। वही दूसरी तरफ विराट कोहली और पृथ्वी शॉ सहित पांच भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए।

भारत के 358 रनों में महत्वपूर्ण स्कोर पर राहुल एकमात्र प्रमुख बल्लेबाज थे जिन्होंने खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिया। बांगर ने कहा कि "वह अब एक युवा खिलाड़ी नहीं हैं और उन्हें जिम्मेदारी के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने 30 टेस्ट खेले हैं और हम उम्मीद करते हैं कि वह उस जिम्मेदारी के साथ खेलें और टीम के लिए अपनी भूमिका निभाएं।"

उन्होंने आगे कहा कि ' राहुल पूरी तरह अच्छा दिख रहा है, आज भी ऐसा ही रहा। वह अलग-अलग तरीके से आउट हो रहा है। आज भी गेंद बहुत दूर थी जब उसने इसे अपने शरीर से दूर खेलने का प्रयास किया और आउट हो गए। लेकिन हमें जो दिख रहा है, कि उसके हिसाब से वह गेंद अच्छी तरह खेल रहा है और फॉर्म से केवल एक अच्छी पारी दूर है।'

"हम उसकी क्षमता जानते हैं और यदि वह उसे प्रदर्शन के लिए इसे परिवर्तित करता है तो टीम के लिए यह महत्वपूर्ण है।" उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि 6 दिसंबर से शुरू होने वाले एडीलेड में पहले टेस्ट में बल्लेबाजी के लिये सलामी जोड़ी तथा छठे नंबर के स्थान के लिये खिलाड़ी दावेदारी पेश कर सकते हैं। हालांकि दूसरी पारी बल्लेबाजी लाइन-अप की रचना के बारे में फैसला करने में मदद करेगी। जिसमें शुरुआती और छठे स्थान के लिये राहुल, मुरली विजय, रोहित शर्मा और हनुमा विहारी दौड़ में होंगे।

Related News