खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले भले ही पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में टीम के कप्तान बबार आजम ने अपनी छोटी सी पारी के माध्यम से एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। लंदन के द ओवल के मैदान पर खेले गए चौथे मैच में पाकिस्तान टीम केवल 157 रन ही बना सकी। उसकी ओर से कप्तान बाबर आजम ने 36 रन की पारी खेली। जवाब में मेजबान टीम ने केवल 15.3 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया।

चार हजार रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बने
इस दौरान बाबर आजम ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के एक रिकॉर्ड की बराबरी की। बाबर आजम ने मैच के दौरान अपने चार हजार टी20 रन पूरे किए। वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लबाज बन गए हैं। हालांकि इस दौरान पाकिस्तानी कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोडऩे से चूक गए।

विराट कोहली बना चुके हैं अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में इतने रन
विराट कोहली ने अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक 4037 रन बनाए हैं। अब बाबर आजम 4023 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। अब दोनों दिग्गज क्रिकेटरों के बीच केवल 14 रनों का ही अंतर रह गया है। अब आईसीसी टी20 विश्व कप में दोनों बल्लेबाजों के बीच सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एक-दूसरे को पीछे छोडऩे की जंग देखने को मिलेगी।

PC: espncricinfo


Related News