PC: abplive

आईपीएल 2024 सीज़न में विवादास्पद अंपायरिंग के कई मामले सामने आए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 36वें मैच के दौरान एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया जब विराट कोहली को एक ऐसी गेंद पर आउट दे दिया गया जो नो-बॉल जैसी लग रही थी। अब चेन्नई और लखनऊ के बीच टूर्नामेंट के 39वें मैच में नो-बॉल को लेकर एक और विवाद सामने आया है।

कोलकाता और बेंगलुरु के बीच हुए मैच में विवादित नो-बॉल के अलावा एक छक्का और एक फुट-फॉल्ट नो-बॉल पर भी विवाद हुआ था। मैच के बाद, प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि बैंगलोर के एक गेंदबाज ने मैच के दौरान नो-बॉल फेंकी थी, जिसे अंपायर ने नजरअंदाज कर दिया था। हालाँकि, चेन्नई और लखनऊ के बीच मैच में, एक गेंद जो पूरी तरह से वैध लग रही थी, उसे नो-बॉल करार दिया गया।

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें दो हिस्से नजर आ रहे हैं. निचले हिस्से में कोलकाता और बैंगलोर के बीच मैच का एक स्नैपशॉट दिखाया गया है जहां गेंदबाज लाइन पर अपना पैर रखे बिना गेंदबाजी करता हुआ दिखाई दे रहा है, फिर भी अंपायर ने इसे नो-बॉल नहीं माना।

तस्वीर के ऊपरी हिस्से में चेन्नई के एक गेंदबाज को लाइन के पीछे पैर रखकर गेंदबाजी करते हुए दिखाया गया है, लेकिन इस गेंद को भी नो-बॉल करार दिया गया। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या बेंगलुरु के लिए नियम अलग हैं? आरसीबी के मैच में नो बॉल को लेकर बड़ा विवाद हुआ था।


Related News