डोमेस्टिक क्रिकेटर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नने घरेलू क्रिकेट में शामिल खिलाड़ियों के वेतन में वृद्धि पर विचार कर रहा है। अजीत अगरकर की चयन समिति के नेतृत्व में, इस पहल का उद्देश्य समान पारिश्रमिक प्रदान करना है, विशेष रूप से उन लोगों को लाभ पहुंचाना जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग नहीं लेते हैं। लेकिन कार्यान्वयन कड़े नियमों द्वारा नियंत्रित किया जाएगा, जिसमें बीसीसीआई उचित सैलरी सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न रणनीतिक योजनाएं बनाएगा। रिपोर्टों से पता चलता है कि खिलाड़ियों को सालाना 1 करोड़ रुपये तक मिल सकते हैं

Google

बीसीसीआई न्यूनतम 10 रणजी ट्रॉफी मैचों में भाग लेने वाले क्रिकेटरों के लिए 75 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये के बीच वार्षिक वेतन पर विचार कर रहा है। वर्तमान में, पारिश्रमिक मुख्य रूप से अनुभव के स्तर पर आधारित है, 40 से अधिक रणजी ट्रॉफी में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रति दिन 60,000 रुपये मिलते हैं।

Google

21 से 40 मैच खेलने वालों को प्रतिदिन 50,000 रुपये सैलरी दी जाती है, जबकि 20 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को 40,000 रुपये मिलते हैं।

google

इसके अतिरिक्त, रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंचने वाली टीमों के वरिष्ठ खिलाड़ी संभावित रूप से 25 लाख रुपये तक मिलते हैं, जबकि अन्य टीमों के समकक्षों को उनके अनुभव और योगदान के आधार पर 17 से 22 लाख रुपये के बीच मिल सकता है।

Related News