pc: abplive

एमएस धोनी ने बिना किसी को बताए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, जिससे प्रशंसक काफी हैरान हो गए थे। अब उनके संन्यास से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उनकी पत्नी साक्षी धोनी इसके पीछे का राज खोलती नजर आ रही हैं. वह इसके पीछे की वजह भी बताती हैं.

वीडियो में क्या कहती हैं साक्षी?
वीडियो में साक्षी कहती हैं, "जब हमने बच्चे के बारे में सोचा तो मैंने धोनी से कहा कि अगर आप बच्चा चाहते हैं तो आपको कम से कम एक फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चाहिए। आपके पास अपने बच्चे के साथ एन्जॉय करने का समय नहीं होगा।" वह वीडियो में यह भी कहती हैं, "जब जीवा का जन्म हुआ तो अस्पताल में सभी लोग कह रहे थे कि आपके पति नहीं आए। तो मैंने उनसे कहा कि उनकी प्राथमिकता क्रिकेट है और मेरी वह हैं। इस तरह उनकी प्राथमिकता भी मेरी है।"

धोनी ने किस फॉर्मेट से कब संन्यास लिया?
टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी ने सफेद गेंद क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। सीमित ओवरों में उनकी कप्तानी 2017 में समाप्त हो गई, और बाद में उनका वनडे करियर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में समाप्त हो गया। आख़िरकार, धोनी ने अगस्त 2020 में सभी प्रारूपों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

धोनी ने ICC की 3 ट्रॉफियां जीतीं
महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को 2011 क्रिकेट विश्व कप, 2007 आईसीसी टी20 विश्व कप और 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में जीत दिलाई। धोनी तीन अलग-अलग सीमित ओवरों के टूर्नामेंट जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं। उन्होंने 2010 और 2016 में एशिया कप जीतने वाली टीमों का नेतृत्व भी किया और 2018 में खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य भी थे।

Related News