कंगारू टीम ने एक बार फिर जोस बटलर की कप्तानी वाली टी20 वर्ल्ड चैंपियन इंग्लिश टीम को पूरी तरह से ठंडा कर दिया। तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भी मेजबान आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की टीम को 72 रनो से हरा दिया और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली साथ ही वनडे सीरीज भी जीत ली।

स्टीव स्मिथ ने बनाए 94 रन, स्टार्क व जंपा को मिले 4-4 विकेट
इस मैच में आस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 8 विकेट पर 280 रन का स्कोर इंग्लैंड के सामने खड़ा किया था। कंगारू टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने 94 रन की पारी खेली और अपने शतक से सिर्फ 6 रन से चूक गए तो वहीं स्मिथ को मार्नस लाबूशाने का साथ मिला जिन्होंने अपनी टीम को लिए 55 गेंदों पर 58 रन की बेहतरीन पारी खेली। इन दोनों के बाद निचले क्रम के बल्लेबाज मिचेल मार्श ने भी 50 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूती प्रदान की।


इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 280 रन का टारगेट मिला था, लेकिन ये टीम मिचेल स्टार्क व एडम जंपा की गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाई और 38.5 ओवर में 208 रन पर ही सिमट गई और 72 रन से मुकाबला हार गई। हालांकि इंग्लैंड की तरफ से जेम्स विंस ने 60 रन जबकि सैम बिलिंग्स ने 71 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन वो सफल नहीं हो पाए। इस मैच में मोइन अली ने कप्तानी की थी और उन्होंने 10 रन की पारी खेली। आस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क व जंपा ने 4-4 विकेट लिए तो कप्तान जोस हेजलवुड ने दो विकेट हासिल किए। कमिंस की गैरमौजूदगी में हेजलवुड ने इस मैच में कप्तानी की थी।

Related News