क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने अपनी किताब लिखी हैं। इस ख़िताब का नाम हैं 'नो स्पिन' . अपनी इस किताब के अंदर वार्न ने कई बड़े खुलासे किये हैं। वही अपने करियर में सबसे फेवरेट और महान क्रिकेटरों की एक सूची भी बनाई हैं।

शेन वार्न ने अपनी किताब के माध्यम से दुनिया के 10 महान क्रिकेटरों के नाम का खुलासा किया हैं। अपनी इस किताब में वार्न ने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को कड़े प्रतिद्वंद्वी के रूप में माना है। इस सूची में वार्न ने सबसे पहला स्थान सचिन तेंदुलकर को दिया हैं।

वार्न ने किताब के जरिये कहा कि, यदि उन्हें किसी टेस्ट के आखिरी दिन शतक की आवश्यकता हैं तो, 'मैं आँख बंद करके ब्रायन लारा को भेजूंगा। वही यदि मुझे दिन-रात जिंदगीभर किसी की बल्लेबाजी देखनी हैं तो 'मैं सचिन तेंदुलकर से बेहतर किसी भी को नहीं मान सकता।'

शेन वार्न ने इन्हें माना है अपने समय का महान क्रिकेटर:-

1) सचिन तेंदुलकर (भारत)

2) ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज)

3) कर्टली एम्ब्रोस (वेस्टइंडीज)

4) एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया)

5) ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया)

6) वसीम अकरम (पाकिस्तान)

7) मुरलीधरन (श्रीलंका)

8) रिकी पोटिंग (ऑस्ट्रेलिया)

9) मार्क टेलर (ऑस्ट्रेलिया)

10) इयान हिली (ऑस्ट्रेलिया)

दोस्तों अगर आपको शेन वार्न द्वारा माने गए महान क्रिकेटर्स की सूची अच्छी लगी तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये। साथ ही हमारे चैनल को फॉलो करे।

Related News