इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का सीजन 26 मार्च से शुरू हो रहा है। आईपीएल को लेकर पहले से ही लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं। इंग्लैंड के एक खेल पत्रकार लॉरेंस बूथ ने आईपीएल की आलोचना की है, टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें इस आलोचना का करारा जवाब दिया है.

सोशल मीडिया पर लॉरेंस बूथ ने आईपीएल शेड्यूल की आलोचना करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा कि आईपीएल का शेड्यूल क्रिकेटिंग कैलेंडर का छठा हिस्सा पूरा करता है। इस पर अश्विन ने जवाब देते हुए कहा कि फुटबॉल टूर्नामेंट इंग्लिश प्रीमियर लीग 6 महीने तक चलता है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि लॉरेंस बूथ ने आईपीएल शेड्यूल के बारे में ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में साल का छठा भाग लगता है। इसमें खिलाड़ियों को दोनों मैचों के बीच कुछ समय मिलता है। वे सप्ताह में एक या दो मैच खेलते हैं।

अश्विन ने आगे कहा कि बेशक, अभी क्रिकेट के उस स्तर (फुटबॉल) तक पहुंचना मुश्किल है। इस पर कई तरह के सवालिया निशान भी हैं। लेकिन, आईपीएल एक ऐसी लीग है जिसमें क्रिकेट को उस स्तर तक ले जाने की पूरी क्षमता है। सभी क्रिकेट प्रशंसक, दर्शक, क्रिकेट खेलने वाले देश और हितधारक यह पहले से ही जानते हैं। आईपीएल के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाकी प्रारूप या विश्व आयोजन को भी छोटा किया जा सकता है।

Related News