जयपुर।​इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज को लेकर फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस साल होने वाले एशेज दौरे को सशर्त मंजूरी दे दी है।इससे पहले इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों ने ऑस्ट्रेलिया में कड़े क्वारंटीन नियमों और 11 हफ्ते तक चलने वाले लंबे दौरे पर परिवार को साथ ले जाने की अनिश्चितता को देखते हुए परेशानी व्यक्त की थी।इसके लिए इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने अपनी परेशानी व्यक्त की थी।जिसके बाद टीम के बाकी खिलाड़ियों ने भी नियमों में ढ़ील देने और परिवार को साथ लाने की अनुमति देने की शर्त रखी थी।


जिसे लेकर हाल ही में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एक बयान जारी कर कहा, हाल के हफ्तों में हमने इंग्लैंड के पुरुष एशेज दौरे पर आगे बढ़ने में उत्कृष्ट प्रगति की है। आगे की प्रगति को सुविधाजनक बनाने और टीम का चयन करने की अनुमति देने के लिए, ईसीबी बोर्ड ने 09 अक्टूबर को बैठक की और दौरे को आगे बढ़ाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी।


वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच आठ दिसंबर को ब्रिस्बेन में तय है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट- 08-12 दिसंबर (ब्रिस्बेन) दूसरा टेस्ट- 16-20 दिसंबर (एडिलेड) तीसरा टेस्ट- 26-30 दिसंबर (मेलबर्न) चौथा टेस्ट- 05-09 जनवरी (सिडनी) पांचवां टेस्ट- 14-18 जनवरी (पर्थ) में होना है।


हालांकि, अभी भी कुछ मुद्दों पर चर्चा बाकी है, जिन्हें इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले सुलझा लिया जाएगा।इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बयान में आगे कहा गया, यह फैसला हमारे यात्रा करने से पहले कई महत्वपूर्ण शर्तों को पूरा करने के अधीन है। हम आने वाले दिनों में इन मामलों को सुलझाने में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से सहायता की आशा करते हैं।

Related News