अरुण लाल ने विराट कोहली की 'आक्रामकता' के लिए की तारीफ, कहा- उन्होंने टीम इंडिया की 'मानसिकता' बदल दीपूर्व भारतीय क्रिकेटर अरुण लाल ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ़ की हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में उनके आक्रामक दृष्टिकोण के लिए उनकी प्रशंसा की, जिसने टीम की 'मानसिकता' को बदल दिया। एमएस धोनी द्वारा प्रारूप से संन्यास की घोषणा के बाद कोहली ने 2014 में भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला।

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में कोहली का कार्यकाल 68 मैचों में से 40 जीत के साथ अब तक का सबसे अच्छा कार्यकाल होगा। अरुण लाल ने भारत को क्रिकेट के एक नए ब्रांड को खेलने में मदद करने के लिए दिल्ली में जन्मे बल्लेबाज को श्रेय दिया।

जागरण टीवी से बात करते हुए, बंगाल के पूर्व कोच ने कहा, "एक समय था जब टेस्ट क्रिकेट में जीतना तब माना जाता था जब आप खुद को ड्रॉ करवा लेते थे। लेकिन अब यह सोच बदल गई है और मैं इसका पूरा श्रेय विराट कोहली को देता हूं।"

66 वर्षीय ने आगे कहा, "उन्होंने टीम की मानसिकता को बदल दिया और टीम को हारने के डर के बिना जीत के लिए खेलने के लिए प्रेरित किया।"

अरुण लाल ने भी ऋषभ पंत की सराहना की और कोहली की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए उनका समर्थन किया।

कोहली के समान, पंत जोखिम लेने से डरते नहीं हैं, और वह टेस्ट मैचों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में विकसित हुए हैं, जो 2021 में गाबा में ऑस्ट्रेलिया पर जीत में महत्वपूर्ण पारियां खेल रहे हैं, और वह इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट मैच में प्रभावशाली थे। ।

अरुण लाल ने कहा, "विराट ने टीम में वह आक्रामकता लाई और यह बेहतर हो सकता है अगर पंत इसे जारी रख सकते हैं।"

Related News