स्पोर्ट्स डेस्क। भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं हैं। देश में कई क्रिकेटर हैं, जो काफी प्रतिभाशाली हैं लेकिन दुर्भाग्यवश हर खिलाड़ी को नेशनल टीम में जगह मिल पाना आसान नहीं हो पाता हैं। इसी वजह से कई खिलाड़ी अपने करियर को घरेलु क्रिकेट खेलने में ही बिता देते हैं। ऐसे ही एक खिलाडी हैं जिनका नाम हैं वीरनदीप सिंह। एक समय था जब वीरनदीप भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का सपना देखा करते थे लेकिन आज वे विदेश से खेलने को मजबूर हैं।

वीरनदीप सिंह आज मलेशिया क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे है। वे मलेशिया की अंडर 19 क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वीरनदीप सिंह एक स्पिन गेंदबाज तथा मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं जो आज से कुछ समय पहले वह एक कप्तान के तौर पर मलेशिया अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। एशिया कप क्वालीफायर में वीरदीप का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा लेकिन वे अपनी टीम को एशिया कप के लिए पास कराने में असफल रहे।

बता दे, वीरनदीप सिंह ने पिछले एशिया कप क्वालीफायर में 5 मैच खेले जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लगभग 42 की औसत से 165 रन बनाए थे। इस दौरान उनका 75 रन नाबाद सर्वाधिक स्कोर रहा। यदि आज के समय में वीरनदीप सिंह भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने का प्रयास करते तो शायद वह ऋषभ पंत, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की तरह ही टीम इंडिया में जगह बनाने का इंतज़ार कर रहे होते।

वीरनदीप सिंह जैसे कई ऐसे भारतीय खिलाडी हैं जिन्हें भारत की नेशनल टीम में जगह नहीं मिल पाने की वजह से विदेश का रूख करना पड़ता हैं। वही कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका करियर घरेलू मैच खेलते खेलते ही ख़त्म हो जाता हैं। वीरदीप 19 साल के हैं।

Related News