श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के चलते अब खबर सामने आ रही है कि श्रीलंका से एशिया कप की मेजबानी को वापस ले लिया गया है। बताया जा रहा है कि श्रीलंका में जिस तरह से आर्थिक तंगी है ऐसे समय पर श्रीलंका के लिए एशिया कप कराना उनकी आर्थिक स्थिति के लिए बिल्कुल भी माकूल साबित नहीं हो रहा है। इसके चलते अब एशिया कप को किसी और देश को मेजबानी के लिए दिया जा सकता है।

इस मामले को लेकर एसीसी के सूत्र द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि श्रीलंका क्रिकेट ने सूचित कर दिया है कि उनके देश में जिस तरह के आर्थिक और राजनीतिक माहौल है उन्हें लेकर अब किसी भी तरह से विदेशी खिलाड़ियों को उनके देश लेकर आना उनके लिए संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि 6 टीमों की बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करने के लिए इस समय श्रीलंका की स्थिति अनुकूल नहीं है।

इस समय एशिया कप की मेजबानी के लिए UAE को सबसे सटीक जगह माना जा रहा है। वही आपको बता दें कि इसे लेकर आयोजकों द्वारा आयोजन ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने के लिए t20 विश्व कप से पहले अगस्त या सितंबर में होना है और ऐसे में एसीसी अगले कुछ दिनों में इसकी घोषणा कर सकता है।

वही इस लिंक को आगे बढ़ाना भी सही नहीं होगा क्योंकि इस बार ऑस्ट्रेलिया में T20 का विश्व कप होना है तो उससे पहले ही इस शैली की कार्यक्रम की घोषणा अब जल्द ही टीम के लिए करनी होगी।

Related News