पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोका-कोला की बोतल निकालकर सबको चौंका दिया. रोनाल्डो के इस कदम से कोका-कोला कंपनी को शेयर बाजार में नुकसान उठाना पड़ा। रोनाल्डो के नक्शेकदम पर एक और फुटबॉलर चला है।


फ्रेंच मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले टेबल से हेनेकेन बियर की एक बोतल हटा दी। पोग्बा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


दरअसल पॉल पोग्बा जर्मनी के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे थे. यहां उनके सामने बीयर की एक बोतल थी, जिसे तुरंत हटा दिया गया। गौरतलब है कि यूईएफए यूरो के कोका कोला की तरह हीनेकेन भी आधिकारिक प्रायोजक है।


रोनाल्डो ने क्या किया?

क्रिस्टियानो रोनाल्डो न केवल फुटबॉल में बल्कि सोशल मीडिया पर भी सबसे बड़ी हस्तियों में से एक है। इंस्टाग्राम पर उनके करीब 300 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उनके किसी भी हावभाव या गतिविधि का किसी भी उत्पाद ब्रांड पर बहुत प्रभाव पड़ता है। कोक और पानी के बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया गया एक इशारा कोका-कोला कंपनी को 30,000 करोड़ रुपये खर्च कर सकता है।


क्या हुआ

अभी फुटबॉल सीजन चल रहा है और यूरो कप खेला जा रहा है। इन सबके बीच पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया जैसा कि हर मैच से पहले और बाद में हमेशा किया जाता है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोनाल्डो की टेबल पर 2 कोका कोला और एक पानी की बोतल पड़ी थी. रोनाल्डो ने कोका-कोला की दोनों बोतलें निकालीं और पानी की बोतल उठाई और कहा 'पानी पी लो'।


बस, इस 5 सेकंड के वाक्य का इतना बड़ा प्रभाव पड़ा कि कोका कोला के शेयर लगभग 4 4 बिलियन तक गिरने लगे। दोपहर 3 बजे बाजार खुलने पर कोका-कोला के शेयर की कीमत यूरोप में 56.10 बताई गई थी। आधे घंटे बाद रोनाल्डो की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई और इसके तुरंत बाद कोका कोला के शेयर गिरने लगे और 55.22 पर पहुंच गए। तब से कोका-कोला के शेयरों में उतार-चढ़ाव बना हुआ है।

Related News