T20 वर्ल्ड कप के चौथे मैच में जिंबाब्वे ने कमाल कर दिया पहले राउंड के ग्रुप बी मुकाबले में जिंबाब्वे ने सोमवार को आयरलैंड पर 31 रनों से शानदार जीत हासिल की। जिंबाब्वे की इस जीत के हीरो एक बार फिर बल्लेबाज सिकंदर रजा रहे। जिन्होंने इस मैच में गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल दिखाया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गवा कर कुल 174 रन बनाए। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट गंवाकर कुल 143 रन ही बना पाई। इस मैच में सिकंदर रजा ने 48 गेंदों में 82 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें उन्होंने 5 छक्के और 5 चौके लगाए यानी कुल 50 रन तो उन्होंने सिर्फ चौके और छक्के लगाकर ही पूरे कर लिए थे। बल्ले से कोहराम मचाने के बाद उन्होंने गेंद से भी मैदान में कहर बरपाया और 3 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया।


* बेहद खराब रही जिंबाब्वे की शुरुआत :

जिंबाब्वे की टीम की शुरुआत बहुत ही खराब नहीं थी। मैच में दूसरी ही गेंद पर रेगिस चकाब्वा का विकेट गंवा दिया था। जिंबाब्वे का तब तक खाता भी नहीं खुल पाया था इसके बाद मैदान में क्रेग इरविन को वेस्ले का साथ मिला। मगर वेस्ले के रूप में जिम्बाब्वे को 37 रन पर दूसरा बड़ा झटका लगा और इसके तुरंत बाद ही जिंबाब्वे की टीम को 37 रन पर कप्तान के रूप में तीसरा झटका भी लग गया।


* आयरलैंड की भी जिंबाब्वे जैसी रही शुरुआत :

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरिश टीम की शुरुआत भी बिल्कुल जिंबाब्वे टीम की तरह ही रही। आयरलैंड की टीम ने भी पारी की दूसरी गेंद पर ही अपनी टीम का एक बड़ा विकेट गंवा दिया था उस वक्त तक टीम अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी। इसके बाद भी आयरलैंड की टीम नहीं समझ पाई और एक समय आया जब 64 रनों पर टीम ने अपने 5 विकेट गंवा दिए।


* रजा का आया तूफान :

तीन विकेट गिरने के बाद मैदान में उतरे सिकंदर रजा और उनके साथ मैदान में एक तूफान भी। जिसमें आयरिश गेंदबाजी बुरी तरह से उड़ी। रजा को दूसरे छोर पर किसी बल्लेबाज का मजबूत साथ नहीं मिल रहा था मगर वह एक छोर पर पारी की आखिरी गेंद तक टिके रहें और टीम को 174 रन तक पहुंचा दिया। लेकिन पारी की आखिरी गेंद पर जिंबाब्वे को रजा के रूप में सातवां विकेट गंवाना पड़ा। रजा के अलावा इस मैच में वेस्ले ने 22 रन बनाए और मिल्टन शुंबा ने 16 रन बनाए। सीन विलियम्स ने 12 रन और ल्यूक जोंगवे 20 रन पर नाबाद रहे।

Related News