ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर पेस और बाउंस यह दोनों ही चीजे पाई जाती है। और यही बात बांग्लादेश की सबसे बड़ी कमजोरी है T20 वर्ल्ड कप 2022 में बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ने के लिए भारतीय टीम तैयार है। बांग्लादेश की टीम को इस टूर्नामेंट में पेस और बाउंस के खिलाफ काफी परेशानी हुई है और और यह बात साफ जाहिर होती है कि इसका फायदा टीम इंडिया जरूर उठाएगी। इसके अलावा एक सवाल यह भी है कि क्या भारतीय टीम अपने इस मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में एक और अतिरिक्त तेज गेंदबाज को मौका देगी या फिर पहले की तरह ही तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज के साथ मैदान में उतरेगी।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 4 सालों से बांग्लादेश की टीम पेस और बाउंस के सामने परेशान नजर आ रही है। साल 2018 से ही इस टीम का रिकॉर्ड तेज गेंदबाजों के खिलाफ खराब रहा है। पिछले 4 सालों से बांग्लादेशी बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट तेज गेंदबाजों के खिलाफ सबसे बुरा है। क्योंकि बांग्लादेश की टीम के बल्लेबाज पेस और बाउंस के सामने बहुत परेशान नजर आते हैं।


* तीन क्वालिटी तेज गेंदबाज है भारतीय टीम के पास :

इस T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम तीन क्वालिटी तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। इन तीन गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन तो अच्छा है और साथ ही मोहम्मद शमी ने भी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। एडिलेड की पिच और बांग्लादेश की कमजोरी को देखते हुए इस बार इस मुकाबले में हर्षल पटेल को भी प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। ये हो सकता है लेकिन इसके आसार कम ही नजर आ रहे है। भारतीय टीम के पास हार्दिक पांडे के तौर पर एक अच्छा ऑलराउंडर भी है जो अपनी पेस और बाउंस से बल्लेबाजों को परेशान कर रहा है।


* पेस से लगता है बांग्लादेश को डर :

बांग्लादेश के बल्लेबाजों का पेस और बाउंस के खिलाफ स्ट्राइक रेट मात्र 110 है जो पूरी दुनिया में किसी भी टीम के बल्लेबाजों का सबसे कम स्ट्राइक रेट है और इसका साफ मतलब है कि टीम इंडिया इसका फायदा उठा सकती है लेकिन एक सवाल यह भी है कि क्या एडिलेड की तेज पिच पर भारतीय टीम अपनी टीम में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करेगी।

Related News