pc: tv9hindi

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार 6 जून को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। ट्रॉफी जीतने की उम्मीद कर रही पाकिस्तान की टीम को अमेरिका के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अमेरिका ने सुपर ओवर में 18 रन बनाकर मैच को बराबरी पर खत्म किया। नतीजतन, 18वीं रैंकिंग वाली टीम अमेरिका ने छठे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान को हरा दिया। हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने खिलाड़ियों पर गंभीर असंतोष जताया।

हार के बाद बाबर आजम ने सवाल उठाए। वह अपनी टीम को एक सहयोगी देश के खिलाफ विफल होते देख काफी नाराज दिखे। मैच के बाद जब टीम के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग विभागों पर निराशा जताई। बाबर ने बताया कि उनकी टीम पहले 6 ओवर में रन बनाने में विफल रही, लगातार विकेट गंवाए और साझेदारी बनाने में कमी रही। उन्होंने खुद की बल्लेबाजी की आलोचना की, जिसमें उन्होंने पहली 22 गेंदों पर केवल 7 रन बनाए।

इसके अलावा, बाबर आजम की टीम में कोई नियमित स्पिनर नहीं था। शादाब खान और इफ्तिखार अहमद के विकल्प के साथ, उन्होंने उनकी गेंदबाजी पर भी सवाल उठाए, उन्होंने कहा कि स्पिनर बीच के ओवरों में विकेट लेने में विफल रहे। शादाब और इफ्तिखार ने 4-4 ओवर फेंके, जिसमें बिना कोई विकेट लिए 37 रन दिए। उनकी डेथ ओवरों की गेंदबाजी खास तौर पर साधारण थी। बाबर ने अपनी टीम की फील्डिंग पर भी असंतोष व्यक्त किया, उन्होंने अमेरिका की टीम को स्वीकार किया और तीनों विभागों में अपनी टीम की विफलता को स्वीकार किया, जो महंगी साबित हुई।

पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन:

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को वैश्विक स्तर पर शीर्ष देशों में गिना जाता है, लेकिन वह अमेरिका के सामने नतमस्तक हो गई। फील्डिंग के दौरान कई मौके चूके और अमेरिकी बल्लेबाज कई मौकों पर सिंगल को डबल में बदलते नजर आए। अनुभव होने के बावजूद हारिस राउफ अंतिम ओवर में 15 रन नहीं बचा सके और सुपर ओवर में मोहम्मद आमिर ने कई वाइड फेंकी। इसके अलावा, विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की खराब फील्डिंग ने कुछ रन लुटाए, जिससे आखिरकार मैच के नतीजे पर फर्क पड़ा।

Related News