आज हम आपको विश्व क्रिकेट के 5 ऐसे दिग्गज कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि अपनी कप्तानी के दौरान एक भी T20 मुकाबला जीतने में सफल नहीं हो सके। आइए जानते हैं इनके बारे में।

5- शेन वॉटसन


शेन वाटसन ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान है। शेन एक ऑल राउंडर प्लेयर हैं। 2016 में इन्होंने अपनी टीम की कमान संभाली थी। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक T20 मुकाबला खेला लेकिन इसमें टीम जीत नहीं सकी।

4- एलिस्टर कुक


एलिस्टर कुक इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज और कप्तान हैं। एलिस्टर ने साल 2009 में इंग्लैंड टीम की कप्तानी की। उन्होंने केवल एक ही बार इंग्लैंड की कप्तानी की लेकिन उनकी कप्तानी में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

3- शॉन पोलॉक


शॉन पोलॉक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज कप्तान हैं। 2007 में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की टीम का नेतृत्व किया था लेकिन अफ्रीका की टीम को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

2- रामनरेश सरवन


रामनरेश सरवन वेस्टइंडीज की तरफ से बतौर कप्तान T20 क्रिकेट में एक भी मैच नहीं जीत पाए। 2007 में इन्होंने वेस्टइंडीज टीम के कप्तान के तौर पर 2 मैच खेले और दोनों मुकाबलों में इन्हे हारना पड़ा।

1- शिवनारायण चंद्रपाल


शिवनारायण चंद्रपाल वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान रह चुके हैं। इन की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम ने मात्र एक T20 मुकाबला खेली और वह भी मुकाबला ड्रॉ साबित हुआ।

Related News