पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ एक बार फिर कमेंट्री बॉक्स में वापसी करेंगे। मांजरेकर ने शनिवार को फिर से इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के आगामी टेस्ट, वनडे और टी-सीरीज दौरे के लिए टीवी कमेंट्री पैनल में शामिल किया गया है। सोनी पिक्चर्स के पास 27 नवंबर से 19 जनवरी 2021 तक श्रृंखला के मैचों के प्रसारण के अधिकार हैं। मांजरेकर ने पिछले साल विश्व कप के दौरान रवींद्र जडेजा पर टिप्पणी की और कहा कि उन्हें एक खिलाड़ी पसंद नहीं है जो टुकड़ों में प्रदर्शन करता है, जैसे जडेजा वनडे में कर रहे हैं।


बीसीसीआई ने आईपीएल के 13 वें सीजन के लिए कमेंट्री पैनल में मांजरेकर को शामिल नहीं किया। संजय मांजरेकर के अलावा, श्रृंखला के लिए सोनी के टिप्पणीकारों में सुनील गावस्कर, हर्षा भोगले, माइकल क्लार्क, ग्लेन मैकग्राथ और एंड्रयू साइमंड्स शामिल हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के अपने दौरे की शुरुआत तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से करेगी। दोनों टीमों के बीच पहला और दूसरा वनडे 27 और 29 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। तीसरा और अंतिम एकदिवसीय दो दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा।


वनडे सीरीज के बाद कैनबरा और सिडनी में दोनों टीमों के बीच एक टी 20 सीरीज होगी। पहला मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा, जबकि सीरीज के बाद अगले दो मैच सिडनी में 6 और 8 दिसंबर को खेले जाएंगे। सीमित ओवरों के बाद, कोहली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम 17 दिसंबर से एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खिताब सुरक्षित करने के अभियान की शुरुआत करेगी।


एडिलेड में पहले डे नाइट टेस्ट के बाद, दोनों टीमें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा टेस्ट, 7 जनवरी, 2021 से सिडनी में तीसरा टेस्ट और 15 जनवरी, 2021 से गाबा में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेंगी।

Related News