आईपीएल की रोचते के साथ साथ अब हर टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने की जंग को जितने की कोशिश में लगा है। आज आईपीएल 2019 का 48वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमों के लिए जीत बहुत जरूरी है। वैसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बात करे तो लगभग ये टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है, और वही दूसरी तरफ राजस्थान इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की कोशिश करेगी।

यदि राजस्थान बेंगलुरु के खिलाफ आज का मैच और 4 मई को दिल्ली कैपिटल्स के होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज कर लेती है, तो उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे खुल सकते हैं। यदि आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स जीत लेती है तो पंजाब का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा।

सनराइजर्स हैदराबाद के अगले दो मुकाबले मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलने हैं, यदि इनमें से एक भी मुकाबला हैदराबाद हारता है, तो वह आईपीएल से बाहर हो सकता है। इसलिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के अगले दो मुकाबले जितना बहुत जरुरी है।

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को अगले दो मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। यदि पंजाब इन दोनों में से एक भी मुकाबला हारी तो वह आईपीएल से बाहर हो जाएगी।

Related News