इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की क्रिकेट खेल सबसे पसंदीदा खेल है। इसमें हर रोज एक नया नियम बनता है और टूटता है। लेकिन दोस्तों इस खेल में कुछ ऐसे रिकॉर्ड बन चुके है जिन्हे तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए के काफी मुश्किल होता है। तो दोस्तों हम आपक इन रिकॉर्डो में से एक रिकॉर्ड के बारे में बता रहे है। तो दोस्तों आप भी ऐसे जान लजिए।

दोस्तों आपको बता दे की क्रिकेट के दुनिया काफी ऐसे गेंदबाज है जो टेस्ट मैच में हैट्रिक विकेट लिया है। लेकिन दोस्तों आज हम आपको लगातार दो टेस्ट मैच में हैट्रिक विकेट लेने वाले खिलाडी के बारे में बता रहे है। जो दुनिया में एकमात्र गेंदबाज है। वो गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व घातक गेंदबाज वासिम अकरम है। ये पाकिस्तान की ओर से सबसे पहले हैट्रिक विकेट लेनेवाले गेंदबाज भी है।

दोस्तों आपको बात दे की वसीम अकरम ने एशियन टेस्ट चेम्पियनशिप में श्रीलंका के खिलाफ रोमेश कुलाविताराना, नीरोशन भंडारातिलके इसके बाद प्रमोदया को आउट कर के हैट्रिक विकेट लिया।

इसके बाद दोस्तों इन्होने अगले मैच में अविष्का जैयवर्धने, चमिंडा वास, और महेला जयवर्धने को आउट कर के दूसरी बार हेट्रिक बनाया.इसके साथ ही लगातार 2 टेस्ट मैच में हैट्रिक विकेट लेने वाले पहले ऐसे गेंदबाज बन गया।

Related News