मुंबई इंडियंस (MI) ने 27 मार्च को अपने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 अभियान की शुरुआत की, लेकिन उन्हें अपने खेल की शुरुआत प्रमुख खिलाड़ी के बिना करनी पड़ेगी।

स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ मुंबई इंडियंस के आईपीएल ओपनर से बाहर होना पड़ सकता है क्योंकि उनके अंगूठे पर हेयरलाइन फ्रैक्चर से पूरी तरह से उबरने की संभावना नहीं है।

यादव, मुंबई इंडियंस द्वारा रिटेन किए गए चार खिलाड़ियों में से एक, वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गए और बाद में श्रीलंका के खिलाफ असाइनमेंट से चूक गए।

मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई-भाषा को बताया, 'सूर्या इस समय एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं। वह ठीक होने के रास्ते पर हैं, लेकिन संभावना है कि शुरुआती मैच में उनकी भागीदारी एक वास्तविक अनुभव होगा।'

उन्होंने कहा, "इसलिए ऐसी संभावना हो सकती है कि बोर्ड की मेडिकल टीम उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने का जोखिम न उठाने की सलाह दे।"

MI के लिए, कप्तान रोहित शर्मा और उनके 15.25 करोड़ रुपये के 'बाय-बैक' ईशान किशन के अलावा यादव सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं। MI के पास अपने पहले गेम के बाद पांच दिन का अंतर है और वे अगले 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स से खेलेंगे। ऐसा माना जाता है कि 360-डिग्री पावर-हिटर तब तक खेलने के लिए पूरी तरह से ठीक होंगे।


सूत्र ने कहा, "मुझे लगता है कि दूसरे एमआई गेम तक, वह 100 प्रतिशत फिट हो जाएगा। अगर वह पहला गेम नहीं खेलता है तो यह एक एहतियाती उपाय के अधिक होने की संभावना है।"

यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म में थे जहां उन्होंने 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार जीता था।

Related News