टीम इंडिया में हमेशा से एक अच्छे आलराउंडर की कमी महसूस होती है। आलराउंडर कपिल देव के टीम से जाने के बाद हार्दिक पांड्या ने साल 2016 में टीम इंडिया में डेब्यू किया। जिसके बाद टीम को एक अच्छा तेज गेंदबाजी वाला आलराउंडर मिल गया। वैसे आईपीएल की बात करे तो अभी हार्दिक पांड्या चर्चे में है। आईपीएल 2019 के 15वें मैच में मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स टीम का आपस में मुकाबला हुआ। इस मैच में MI ने जीत हासिल की और इस जीत के हीरो बने हार्दिक पांड्या।

हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया। हार्दिक ने 8 गेंदों पर नाबाद 25 रन की तूफानी पारी खेली। वैसे तो भारत के इस स्टार खिलाड़ी ने कई जबरदस्त रिकॉर्ड बनाये हैं। लेकिन आज हम आपको हार्दिक पांड्या के द्वारा आईपीएल में बनाये गये 5 शानदार रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे है।

1- हार्दिक आईपीएल में मैच के आखिरी ओवर में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इनके इस रिकॉर्ड को तोडना किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बड़ी चुनौती है।

2- हार्दिक पांड्या आईपीएल 2019 में सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड हैं। हार्दिक ने RCB के खिलाफ एक मैच में 104 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

3- हार्दिक पांड्या आईपीएल के 2017 के संस्करण में 12 कैच के साथ सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे। इसके अलावा हार्दिक आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले दसवें खिलाड़ी हैं।

4- हार्दिक पांड्या आईपीएल में अब तक 43 मैचों में 154.28 के स्ट्राइक रेट से 793 रन बनाये हैं। हार्दिक आईपीएल में इस तरह सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले चौथे भारतीय हैं।

5-इन्होंने आईपीएल 2019 के 15वें मैच में CSK के खिलाफ मात्र 8 गेदों पर 312.5 के स्ट्राइक रेट से 25 रन की तूफानी पारी खेलकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

Related News