विराट कोहली। इस नाम को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ एक और बल्लेबाज होने से लेकर टीम की कमान संभालने तक, उन्होंने साबित किया कि वह पीढ़ी के लिए मास्टर ब्लास्टर हैं। विराट मानव रूप में एक आग है। इसे उनके लुक्स या उनकी पारी के आधार पर लें सकते हैं । विराट ने अपना करियर काफी पहले शुरू किया था! फिर भी, उसके बारे में कुछ तथ्य अभी भी अज्ञात हैं। यहाँ VIRAT के बारे में ऐसी बाटे हम आपसे शेयर कर रहे है जो उनके फेन्स नहीं जानते होंगे ..

1. Nick Name

उनका उपनाम चीकू उनके माता-पिता द्वारा नहीं है। यह उन्हें दिल्ली रणजी टीम के समय दिया गया था। उनके कोच अजीत चौधरी का यही नाम था।

2. First Crush

हालांकि उन्होंने अनुष्का शर्मा को अपनी सोल मेट पाया , लेकिन उनकी पहली पसंद कोई और थी। करिश्मा कपूर फिल्म इंडस्ट्री में उनका पहला क्रश थीं।

3. World Cup Record

वह अपने पहले विश्व कप में सलामी बल्लेबाज थे और अपने नाम कई रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे। भारत ने तब कप भी जीता था।

4. Favorite Dish

स्वस्थ स्नैक पैकेट पर कुतरने वाले लड़के को याद न करें, उसका पसंदीदा भोजन कैलोरी से भरा है। उन्हें मटन बिरयानी और खीर बहुत पसंद है। उनके मम्मे उनके पसंदीदा शेफ हैं।

5. Oh, His looks!

कोई शक नहीं कि विराट सभी भारतीय और कुछ अंतरराष्ट्रीय महिलाओं के दिल की धड़कन हैं, लेकिन यह यहां समाप्त नहीं होता है। उन्होंने दुनिया के 10 सर्वश्रेष्ठ पुरुषों की सूची में स्थान हासिल किया।

6. Ah! That love tale

विराट कुछ समय से अनुष्का को डेट कर रहे हैं। अब जब शादी हुई और लगभग एक साल हो गए, तब भी वह अनुष्का पर गर्व करती है। वह उसे विशेष महसूस कराने का कोई मौका नहीं चूकता।

7. Goodwill

वह "सबसे अधिक बिक्री योग्य खेल खिलाड़ियों" की सूची में 13 वें स्थान पर है। 2012 में SportsPro द्वारा सूची जारी की गई थी।

8. Strong Heart

विराट ने अपने पिता के निधन के बारे में सुना जब वह एक टूर्नामेंट के लिए थे। उन्होंने तब भी मैच खेला और 90run सुरक्षित किए। यही उनका पहला रिकॉर्ड था।

9. Run Machine

इसके बाद सितारों को गिनना आसान है और उसके रन गिनना। विराट ने अपने शतकों के बाद कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं और कभी भी रन चेंज करने का रिकॉर्ड है।

10. The Pride

खैर, वह राष्ट्र के लिए एक गौरव है। उन्हें 2013 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ख़ुशी से ट्रॉफी से बाहर हो गए।

Related News