यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने ये फैसला लिया था कि यूपी के मजदूरों और कर्मचारियों को काम देने से पहले दूसरे राज्यों को उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति लेनी होगी। अब उन्होंने जुलाई के पहले हफ्ते में वन महोत्स्व को देखते हुए बड़ा आदेश दिया है। उन्होंने 25 करोड़ पौधे लगाने के आदेश दिए हैं।

कोरोना कहर के बीच अगर मोदी की जगह होती कांग्रेस की सरकार तो ,,,

योगी आदित्यनाथ ने ये कहा कि कोरोनाकाल के इस समय में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों को कम से कम पांच पौधे वितरित किए जाएं। ये काम प्रवासी मजदूरों से करवाएं जिस से उन्हें ही रोजगार के अवसर मिले।

मौजूदा समय में ये हैं दुनिया के 4 सबसे ताकतवर नेता, PM मोदी का स्थान जानकर रह जाएंगे दंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पर्यावरण, प्राकृतिक संतुलन एवं जल संरक्षण के लिए पौधारोपण बहुत जरूरी है। योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि पौधारोपण के लिए शहरी क्षेत्रों ग्राम पंचायतों को चिह्नित कर पौधों की नस्लें, वातावरण आदि के बारे में भी तैयारी कर ली जाए।

गंगा के तटवर्ती क्षेत्रों में अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएं। किसानों को रोपण करने के लिए फलदार पौधों का वितरण किया जाए। ये पौधे उन्होंने गौशाला संस्थाओं से खरीदने के लिए कहे हैं जिस से लागत कम आएगी। पौधों के रोपण के बाद उनके रखरखाव का भी पूरा ध्यान रखा जाए।योगी ने कहा कि जो भी वृक्ष 100 वर्षों से अधिक के हैं उन्हें हेरिटेज ट्री के रूप में संरक्षित करने के निर्देश दिए हैं।

Related News