लखनऊ: राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी तत्वों के साथ कांग्रेस का समर्थन करने पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार किया और अनुच्छेद 370 पर अपना रुख स्पष्ट किया। लल्लू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता महबूबा मुफ्ती की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ सरकार बनाने के पीछे उनकी मंशा क्या थी, यह सवाल करने से पहले स्पष्ट कर दें।

कांग्रेस नेता अजय लल्लू ने शुक्रवार को कहा, "योगी जी ने कांग्रेस पर आरोप लगाने से पहले देश के लोगों को बताना चाहिए कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई। ' बीजेपी की नीति है कि वह सरकार बनाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। कांग्रेस के प्रवक्ताओं ने पहले ही जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पार्टी की नीति को मंजूरी दे दी है। '

उन्होंने कहा कि सीएम योगी को बताना चाहिए कि उन्नाव, शाहजहांपुर, बुलंदशहर, हाथरस, बस्ती, बाराबंकी और कानपुर में महिलाओं के लगातार बढ़ रहे बलात्कार के मामलों को रोकने के लिए उनकी सरकार ने क्या कदम उठाए हैं। बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में बेटियों के खिलाफ उत्पीड़न की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

Related News