26 फरवरी को इंडियन एयरफोर्स के 12 लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों पर बम बरसाए थे। इसके बाद एयर स्ट्राइक में मारे आतंकियों को लेकर इंडिया के विपक्षी नेताओं ने दोबारा सबूत मांगने शुरू कर दिए। इन विवादों के बीच एक अमेरिकी कार्यकर्ता ने वीडियो ट्वीट कर यह दावा किया है कि बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में करीब 200 से अधिक आतंकी मारे गए थे।

अगर यह वीडियो सही है तो ना केवल पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश हो रहा है बल्कि एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों का सबूत मांगने वालों की बोलती बंद हो जाएगी। बता दें कि मूल रूप से गिलगिट निवासी अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग ने ट्वीट के जरिए करीब 2.20 मिनट का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में पाकिस्तानी सेना के जवान कुछ स्थानीय लोगों से मिलकर उन्हें सांत्वना दे रहे हैं। इस दौरान वो कहते हैं कि कल हमारा करीब 200 बंदा ऊपर गया है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, यह वीडियो उर्दू मीडिया में खूब वायरल हो रहा है तथा कई तरह के सवालों को जन्म दे रहा है। उर्दू मीडिया के मुताबिक, इंडियन एयर स्ट्राइक के बाद कई लाशों को बालाकोट से खैबर पख्तूनवा शिफ्ट किया गया था।
वीडियो में पाकिस्तानी सेना के जवान यह कहते दिख रहे हैं कि हमारे 200 से उपर लोग शहीद हुए हैं। यह वक्त पाकिस्तानी सरकार के साथ खड़ा होने का है।

जवान कह रहे हैं कि हमारे नसीब में शहादत नहीं लिखी है लेकिन जिनके नसीब में है हमें उनके साथ खड़ा होना चाहिए। वीडियों में आतंकियों के कई परिजन और बच्चे वीडियों में रोते हुए नजर आ रहे हैं। अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग ने कहा है कि वो इस वीडियो की पुष्टि तो नहीं कर सकते हैं, लेकिन ऐसी चीजें देखकर यह स्पष्ट हो चुका है कि पाकिस्तान कुछ बड़ा छुपा रहा है। एयर स्ट्राइक वाली जगह पर लोकल मीडिया से लेकर अंतरराष्ट्रीय मीडिया तक को नहीं घुसने दिया जा रहा है।


Related News