पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतने के बाद पिछले एक महीने में कई अहम फैसले लेते रहे हैं और राज्य की जनता के लिए नई नीतियों की घोषणा करते रहे हैं. उम्मीद है कि आज पंजाब के लिए एक और अहम फैसला सुनाया जाएगा।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक करने के बाद सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोगों के लिए जल्द ही “अच्छी खबर” की घोषणा की जाएगी, जिससे नई नीति पेश किए जाने की अटकलों को बल मिल रहा है।

उसी की घोषणा करते हुए, मान ने ट्वीट किया, “दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मेरी बहुत सफल बैठक हुई। हम जल्द ही पंजाब के लोगों के लिए खुशखबरी की घोषणा करेंगे। मान के ट्वीट को शेयर करते हुए केजरीवाल ने यह भी लिखा कि 'मिलकर वे दिल्ली, पंजाब और पूरे देश को बदल देंगे।


केजरीवाल ने आगे कहा, "राजनीतिक दलों के गंदे और भ्रष्ट तरीकों से लोग बहुत परेशान हैं। हमें दिन-रात लोगों के लिए काम करना पड़ता है।" इस खबर से कयासों को बल मिल रहा है कि सीएम मान आज यानी 13 अप्रैल को एक बड़ा फैसला सुनाएंगे.

हालांकि अभी तक कोई स्पष्ट घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि राज्य कैबिनेट पंजाब के लिए 'मुफ्त बिजली' नीति पारित करेगी।

आप ने 2022 में पंजाब चुनाव के लिए प्रचार करते हुए राज्य के लोगों से वादा किया था कि अगर वे जीतते हैं तो राज्य के प्रत्येक घर को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी, जो कि दिल्ली में पार्टी द्वारा अपनाया गया एक समान मॉडल है। .

आप और भगवंत मान के पास सत्ता में अपने कार्यकाल के लिए पंजाब के लिए उनके एजेंडे में मुद्दों की एक सूची है, जिसमें भ्रष्टाचार पर नकेल कसना, बेरोजगारी कम करना, शिक्षा के बुनियादी ढांचे को बढ़ाना और राज्य में नशीली दवाओं की समस्या से आगे निकलना शामिल है।

राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम भगवंत मान द्वारा आज "पंजाब के लिए अच्छी खबर" की घोषणा किए जाने की उम्मीद है।

Related News