पूरी दुनिया के वैज्ञानिक एवं डॉ इस समय लगातार कोशिश कर रहे हैं कि किसी भी तरह से कोविड-19 पर रोक लगाई जाए और वैक्सीन तैयार की जा रही है ताकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन देकर इससे रूप से बचाया जा सके वही इन सब के बीच भारत में एक मंत्री ऐसे हैं जो इसे भगवान का सुपर कंप्यूटर बता रहे हैं।

असम के मंत्री चंद्र मोहन पटोवरी ने कहा है कि जो लोग COVID-19 से संक्रमित होंगे, जो नहीं करेंगे और जो इसके कारण मरेंगे, उनकी सूची पहले ही "भगवान के सुपर कंप्यूटर" द्वारा तैयार की जा चुकी है। "कंप्यूटर ने 2% मृत्यु दर के साथ COVID-19 वायरस को पृथ्वी पर भेजने का फैसला किया," पटवारी ने कहा। उन्होंने यह बात उन महिलाओं को संबोधित करते हुए कही, जिन्होंने अपने पति को COVID-19 से खो दिया।

चंद्र मोहन पटवारी, जो परिवहन, उद्योग और वाणिज्य और तीन अन्य विभागों को संभालते हैं, ने बुधवार को कामरूप जिले में कोविड -19 पीड़ितों की विधवाओं के लिए राज्य सरकार की एक योजना के तहत लाभार्थियों को वित्तीय सहायता वितरित करने के लिए एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की।

उन्होंने लगभग 90 वर्षीय एक महिला के बारे में बात करते हुए यह टिप्पणी की, जिसे उन्होंने मंगलवार आधी रात को गुवाहाटी के फुटपाथ पर बिना मास्क पहने या वायरस के खिलाफ कोई सुरक्षा उपाय किए बिना देखा था। भाजपा विधायक पटोवरी ने कहा कि उस महिला जैसे कुछ लोग संक्रमित नहीं होते हैं।

अब सवाल यह है कि क्या सरकार के एक मंत्री और नुमाइंदे की गलती को लेकर कोई एक्शन लिया जाएगा क्योंकि जहां एक और लगातार सरकार कोविड-19 से लड़ने के प्रति अपने कर्तव्य को निभाने की बात कहती हुई नजर आ रही है तो दूसरी और किसी मंत्री का ऐसा बयान है कई सवाल खड़े करता है।

Related News