आज जारी हो सकती है लॉकडाउन 4 की गाइडलाइन, जानिए संभावित नियमों के बारे में

दिन पर दिन भारत में कोरोना की संख्या बढ़ती जा रही है लेकिन अब भारत का साथ देने के लिए इस लड़ाई में अमेरिकी राष्‍ट्रपति Donald Trump आगे आए है,देर रात तक एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है,कि अब अमेरिका भारत को Ventilators डोनेट करेगा। ट्रंप ने भारतीय समयानुसार रात 12 बजकर 20 मिनट पर यह घोषणा अपने आधिकारिक Twitter Handle पर की। इसमें उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेंशन करते हुए भारत को वेंटिलेटर्स की मदद करने की बात सार्वजनिक रूप से कही।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे है भारी, आंधी-बारिश का अलर्ट

Tweet में ट्रंप ने कहा कि, मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि USA संयुक्त राज्य अमेरिका भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर डोनेट करेगा। इस महामारी के मुश्किल दौर में हम भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। इसके इलाज के लिए वैक्‍सीन विकसित किए जाने की दिशा में भी हम सहयोग कर रहे हैं। हम मिलकर इस अदृश्य शत्रु को हरा देंगे।

मीडिया को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वर्ष के अंत तक एक कोविड -19 का वैक्सीन उपलब्ध होगा। उन्‍होंने कहा, “मैं हाल ही में भारत से कुछ समय पहले वापस आया हूं। हम भारत के साथ बहुत काम कर रहे हैं और अमेरिका में हमारी भारतीय आबादी बहुत है।

Related News