पाकिस्तान ने हमेशा इस बात से इनकार किया है कि दाऊद पाकिस्तान में नहीं है लेकिन अमेरिकी सरकार ने लंदन की एक अदालत में पुष्टि की है कि भारत का सबसे वांछित आतंकवादी, दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है और उसकी डी-कंपनी, उसका अंतर्राष्ट्रीय अपराध सिंडिकेट, कराची, पाकिस्तान में स्थित हैं। अमेरिकी सरकार का आधिकारिक बयान लंदन में एक अदालत में दाऊद के शीर्ष सहयोगी जाबीर मोती के प्रत्यर्पण के मुकदमे की सुनवाई के दौरान दिया गया था।

“पाकिस्तान में निर्वासन में रहने वाला भारतीय मुसलमान दाऊद इब्राहिम और उनके भाई 1993 से भारत से भागे हुए हैं और पिछले 10 वर्षों में, डी-कंपनी के गुर्गों ने अमेरिका में ऑपरेशन किए हैं। एफबीआई की जांच के बाद उस पर मनी लॉन्ड्रिंग, जबरन वसूली और हेरोइन जैसे गैरकानूनी पदार्थ आयात करने की साजिश रचने के आरोप के बाद वह अमेरिका के प्रत्यर्पण का सामना कर रहा है।

ऐसी खबरें थीं कि भारत कराची से दाऊद को बाहर निकालने के लिए ओसामा जैसा ऑपरेशन कर सकता है।

“दिसंबर 2011 में पाकिस्तान में मोतीवाला ने एफबीआई के गोपनीय स्रोतों में से एक को अपने सह-साजिशकर्ता के रूप में पेश किया, जो डी-कंपनी के लिए प्रमुख धन शोधनकर्ता है। 2011 में पाकिस्तान में बैठकों के दौरान, गोपनीय स्रोत और मोतीवाला ने ऋण वसूली और जबरन वसूली पर चर्चा की और ये भी बताया कि कैसे व्यापार विवादों को सुलझाने के लिए हिंसा के लिए डी-कंपनी उपयोग (इसकी) शक्ति का उपयोग करती है।

समय-समय पर दाऊद के बारे में कोई ना कोई खबरें सुनने में आती रहती है। कभी उसकी किडनी खराब होने तो कभी फेस चेंज कराने की खबरें सुनने में आई है। लेकिन दाऊद के बारे में ना तो पाकिस्तान ने और ना ही हिंदुस्तान ने कोई आधिकारिक बयान दिया है।

Related News