नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कई वादे किए जा रहे हैं। आपको पता होगा कि अतीत में, भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में मुफ्त में कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने का वादा किया था। अब, इस वादे के बाद से, देश में एक अलग बहस शुरू हो गई है। वर्तमान में, कई विपक्षी दलों और राज्य सरकारों ने इस वादे पर अपने सवाल उठाए हैं। हाल ही में केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी भी उसी आदेश में शामिल हुए हैं। उन्होंने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, "न केवल बिहार, बल्कि देश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना वैक्सीन मुफ्त मिलेगा।"

दरअसल, ओडिशा के बालासोर में केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा, "पीएम मोदी ने कहा है कि सभी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त मिलेगा, एक व्यक्ति को वैक्सीन उपलब्ध कराने की लागत पांच सौ रुपये आएगी। वास्तव में, उपचुनाव। बालासोर में जल्द ही होने जा रहा है और इसीलिए प्रताप सारंगी प्रचार करने के लिए वहां गए थे। अब, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में बात करते हैं, देश के लिए अपने संबोधन में उन्होंने कोरोना वैक्सीन के बारे में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा, "वैज्ञानिकों ने कहा।" भारत इस तरफ काम कर रहा है और परिणाम जल्द ही हमारे पक्ष में होंगे। '

वैसे आप सभी जानते हैं कि पिछले दिनों बिहार में भाजपा के वादे के बाद कई राजनीतिक दलों ने नीति पर सवाल उठाए थे। उस दौरान, कांग्रेस के साथ-साथ कई विपक्षी दलों ने भी पूछा, "क्या देश में कोरोना वैक्सीन राज्यों में चुनाव के अनुसार होगा। सरकार के पास देश से पहले कोविद वैक्सीन वितरित करने की नीति होनी चाहिए। और इसे सभी के लिए नि: शुल्क प्रदान किया जाना चाहिए। आप यह जान सकते हैं कि अब तक तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, असम, पुदुचेरी की राज्य सरकारों ने अपने नागरिकों के लिए मुफ्त वैक्सीन की घोषणा की है, जिस पर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है।

Related News