मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने आज बाढ़ प्रभावित किसानों की मदद के लिए 10,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की। यह राशि दिवाली से पहले दी जाएगी। उद्धव सरकार गृह निर्माण के लिए 5,000 करोड़ रुपये प्रदान करेगी। सरकार फसलों के लिए प्रति हेक्टेयर 10,000 रुपये प्रदान करेगी। इसके अलावा, बागों के लिए 25,000 प्रति हेक्टेयर की घोषणा की गई है।

महाराष्ट्र सरकार ने 10,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है। दीवाली से पहले राशि का वितरण किया जाएगा। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि बाढ़ और बारिश से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करना सरकार का कर्तव्य है। समीक्षा बैठक के बाद, मैंने रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में विभिन्न कार्यों के लिए किसानों और प्रभावित लोगों को 10,000 करोड़ रुपये। हम दिवाली तक लोगों को यह मदद देने की कोशिश कर रहे हैं, ”सेमी ने कहा।

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश और बाढ़ के कारण किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। सोबी के सीएम उद्धव ठाकरे सोमवार को स्थिति का निरीक्षण करने के लिए सोलापुर पहुंचे थे। हालांकि, सोलापुर में, सीएम उद्धव को किसानों की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। बारिश और बाढ़ ने लाखों हेक्टेयर भूमि को नष्ट कर दिया है।

Related News