कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के तीव्र उन्मूलन से पाकिस्तान बौखला गया है। भारतीय सेना जिस उच्च मोड पर काम कर रही है, वह न तो आतंक के लिए नई भर्तियां कर रही है, और न ही सफल होने के लिए कोई नापाक कदम है। इस बीच, घाटी में छिपे कुछ आतंकवादी हथियारों की कमी को दूर करने के लिए पहाड़ी से हथियार फेंककर सीमा के पास गोला बारूद डंप करने की कोशिश कर रहे हैं।

सुरक्षा बलों ने हाल ही में LOC के पास हथियारों और गोला-बारूद का एक जखीरा जब्त किया था। जाहिर है, सीमा पार के लोग हल्के से घुसपैठ कर रहे हैं। हथियारों को LOC के पास डंप किया जा रहा है और सीमा पार लॉन्च पैड पर गतिविधि बढ़ गई है। कश्मीर में, आतंकवादियों के समर्थकों के पास हथियारों की खेप होने की सूचना है जो उन्हें चुपचाप ले जाते हैं और घाटी में सक्रिय आतंकवादियों तक पहुँचते हैं। खुलासे के बाद, नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में रहने वाले नागरिकों की आवाजाही के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है। क्योंकि ये लोग स्लीपर सेल, आम आदमी या चरवाहे बनकर भी हथियार उठा सकते हैं।

पिछले एक हफ्ते में, उत्तरी कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा से हथियारों की तीन बड़ी खेप जब्त की गई हैं। इसमें आधुनिक हथियार भी शामिल हैं। सुरक्षा बलों के पास बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद होने की सूचना है, जिसे तलाशी अभियान को ठीक करने के लिए चलाया जा रहा है।

Related News