पॉलिटिकल डेस्क। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम सामने आ गए हैं। जिसमें कांग्रेस पार्टी को काफी अच्छी जीत हासिल हुई है। वही बीजेपी को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हैं। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी सत्ता में थी, जिसे कांग्रेस ने इन चुनावों में उखाड़ दिया हैं। हालांकि छत्तीसगढ़ को छोड़ दे तो बाकी दो राज्यों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत हासिल नहीं हुआ हैं लेकिन सत्ता की चाबी कांग्रेस के पास आना तय हैं।

राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलावा तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों के परिणाम आ गए। जिसमें क्रमशः टीआरएस और एमएनएफ फिर से सत्ता वापसी कर रहे हैं। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की बुरी हार के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया हैं। अपने ट्वीट्स में उन्होंने बीजेपी की हार पर जमकर चुटकी ली हैं।

अखिलेश यादव के ट्वीट्स सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिये बीजेपी के पिछले चुनावों के नारों का जमकर मजाक बनाया हैं। उन्होंने लिखा हैं, "अबकी बार, खो दी सरकार", यादव ने यह ट्वीट चुनाव परिणाम वाले दिन अपने अकाउंट से किया। बता दे पांच रज्यों में हार के बाद बीजेपी की लोकसभा जीतने की तैयारियों को झटका लगा हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि, 2019 में बीजेपी सत्ता बचा पाती हैं या नहीं !

Related News