दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान हुआ और 11 फरवरी को यह भी तय हो जाएगा कि दिल्ली में किस पार्टी की सरकार बनेगी। चुनाव के बाद आए तमाम एग्जिट पोल दिल्ली में तीसरी बार अरविंद केजरीवाल की सरकार बनाते दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले गए है। इनके नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। जिनसे पता चलेगा की दिल्ली का अगला सीएम कौन बनता है।

दिल्ली के सीएम बनने के लिए अरविंद केजरीवाल बड़े दावेदार है। लेकिन आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल फिर से दिल्ली के सीएम बनते हैं तो वह किन मुद्दों पर काम करेंगे और उनके क्या फैसले होंगे। जो कुछ इस प्रकार है-

1. दिल्ली में प्रदूषण काफी बढ़ गया है। अरविंद केजरीवाल का भी यही कहना है कि प्रदूषण के मामले में दिल्ली को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। इसलिए प्रदूषण को कंट्रोल करने पर काम करेंगे।

2. अरविंद केजरीवाल एक स्वच्छ दिल्ली का निर्माण करना चाहते हैं। दिल्ली में काफी गंदगी देखने को मिलती है तो एक काम दिल्ली को साफ करना भी होगा।

3. अरविंद केजरीवाल पढ़ने वाले छात्रों को बसों में मुफ्त यात्रा करवाना चाहते हैं। जिसको लेकर कार्य करेंगे।

4. दिल्ली में पानी की काफी समस्या रहती थी। जिसमें पहले के मुकाबले काफी सुधार हुआ है। लेकिन अरविंद केजरीवाल चाहते हैं कि दिल्ली में 24 घंटे पानी की व्यवस्था रहे।

5. दिल्ली में ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था काफी अच्छी है लेकिन अरविंद केजरीवाल की सरकार इस को और भी मजबूत करना चाहती हैं।

Related News