कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता माने जाने वाले गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि पार्टी से इस्तीफा देते हुए उन्होंने पार्टी के सभी मुख्य पदों एवं प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है। आपको बता दें कि मौके पर इस्तीफा देते हुए उन्होंने राहुल गांधी पर बचकाने व्यवहार होने का तंज भी कसा है।पार्टी से इस्तीफा देते हुए गुलाम नबी आजाद द्वारा एक लंबा पत्र लिखा गया है जिसमें उन्होंने अपने इस्तीफे के कारण बताए हैं। आपको बता दें कि गुलाम नबी आजाद द्वारा यह इस्तीफा सोनिया गांधी को लिखा गया है। आपको बता दें कि गुलाम नबी आजाद लंबे समय से सोनिया गांधी एवं पार्टी के अन्य नेताओं से नाराज चल रहे थे।वहीं इसके अलावा गुलाम नबी आजाद ने अपने पत्र में राहुल गांधी पर हमला भी बोला है और उन्होंने उन पर कई आरोप लगाए हैं उसके साथ-साथ उन्हें बचकाना बताते हुए अपनी पार्टी से इस्तीफा देते हुए सभी पदों से इस्तीफा दिया है।

उन्होंने इस खत में राहुल पर बचकाने व्यवहार का आरोप लगाया और कांग्रेस की 'खस्ता हालात' और में 2014 लोकसभा चुनाव में हार के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है. सोनिया गांधी को लिखी गई 5 पेज की चिट्ठी में गुलाम नबी आजाद ने लिखा है, जनवरी 2013 में राहुल गांधी को आपके द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष बनाया गया, उसके बाद पार्टी में मौजूद सलाह-मशविरे के सिस्टम को उन्होंने खत्म कर दिया।

इसके अलावा गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर बचकाने होने का आरोप लगाते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को साइडलाइन करने का भी आरोप लगाया।

Related News