दुनिया में कई ऐसे लोग पैदा हुए हैं जिन्हे उनके अच्छे कर्मों और समाज की भलाई के लिए उनके मरने के बाद आज भी पूरी दुनिया याद करती है और उनका नाम काफी सम्मान के साथ लिया जाता है लेकिन कई ऐसे बुरे और आक्रामक लोग भी पैदा हुए हैं जिन्हे सबसे बुरे लोगों का दर्जा दिया जाता है और इनकी आक्रामकता के कारण लोग इन्हे पसंद नहीं करते हैं।

5. ओसामा बिन लादेन:
हम सभी जानते हैं कि ओसामा ने कितने बुरे कर्म किए हैं और कई आतंकवादी हमलों में भी वह सक्रिय रहा है। इसलिए अमेरिकी सशस्त्र बलों ने उसे मार गिराया। उसने अमेरिकी विश्व व्यापार केंद्र पर 9/11 के हमलों को अंजाम दिया था। इस से कई मासूम लोगों की जान गई। इतना ही नहीं उसने विश्व के अलग अलग हिस्सों में बम विस्फोट भी किए और कई मासूम लोगों की जानें ली।

4. सद्दाम हुसैन:
सद्दाम हुसैन इराक का दुष्ट तानाशाह है और इतिहास में अंधाधुंध सामूहिक हत्याओं के पीछे का मास्टरमाइंड था। उसने अपनी सेना से दुनिया भर के लोगों को मारने के लिए तो कहा ही साथ ही में उसे फिल्माने के लिए भी कहा ताकि वह अपने इत्मीनान से उन्हें देख सके।

3. जोसेफ स्टालिन:
जोसेफ स्टालिन एक बैंक लुटेरा था। इसके बाद वह सोवियत संघ का निदेशक बना, उसने सबसे बुरे काम करने का सपना देखा था और उन्होंने उन सभी लोगों को मार दिया जो उनसे प्यार करते थे। अपनी आक्रामकता के कारण उसने हिटलर को भी पीछे छोड़ दिया था।

2.Vlad the Impaler:
इसे भी इतिहास के सबसे बुरे व्यक्ति में जाना जाता है। यह तीन बार व्लाकिया का राजकुमार रहा और दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हिटलर ने यूरोप पर हमला बोल दिया था। वह रूस में स्टालिन की ताकत से अनजान नहीं था। शायद यही कारण था कि हिटलर और स्टालिन के बीच एक इकरारनामा साइन किया गया था। इकरारनामे के अंतर्गत नाज़ी और सोवियत में से कोई भी एक दूसरे पर हमला नहीं कर सकता था।

1. एडॉल्फ हिटलर:
अंत में इस सूची में सबसे दुष्ट व्यक्ति, एडॉल्फ हिटलर का नाम आता है। उसने यहूदियों की अंधाधुंध हत्या की। उसने लोगों को इकट्ठा किया, उन्हें उनके परिवारों से अलग किया, जो भी लोग उसके पक्ष में नहीं बोलता था यह उन्हें मार डालता था।

Related News