कांग्रेस पार्टी ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर देशभर में जारी लॉकडाउन के कारण समस्याग्रस्त लोगों की मदद के लिए एक बार फिर केंद्र सरकार से नकदी हस्तांतरण की मांग की है। हालांकि विपक्षी पार्टी ने मुख्य रूप से जनधन खाता, पीएम-किसान योजना के तहत किसानों के खातों तथा बुजुर्ग-दिव्यांगों एवं विधवाओं के खाते में 7500 रुपये की राशि ट्रांसफर किए जाने का सुझाव दिया। इसके अलावा किसानों की फसलों गेहूं, चना और सरसों को उचित मूल्य पर खरीदे जाने को भी जरूरी बताया।

बैठक के बाद कांग्रेस सलाहकार समूह के सदस्य जयराम रमेश ने कहा कि लघु एवं मध्यम उद्योग को पुनर्जीवित करने, फसल खरीद और पलायन समस्या को लेकर कांग्रेस एक विस्तृत प्लान तैयार कर रही है. वीडियो लिंक के माध्यम से हुई इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने कहा कि सरकार ने अब तक जो कदम उठाए हैं, वो अपर्याप्त हैं, हम सरकार को अपनी तरफ से सुझाव देंगे।

कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बीच कांग्रेस ने देश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर पार्टी का रुख तय करने के लिए 11 सदस्यीय सलाहकार समूह का गठन किया है। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की अध्यक्षता वाले समूह में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, पी. चिदंबरम, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, गौरव वल्लभ, सुप्रिया श्रीनेत, कांग्रेस के डेटा विश्लेषण विभाग के प्रमुख प्रवीण चक्रवर्ती और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता शामिल हैं।

Related News