नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पडा। इस हार के बाद कांग्रेस पार्टी में तूफान उठा हुआ है। एक के बाद एक बडे नेता अपना इस्तीफा दे रहे है। इसी बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपना इस्तीफा देने पर अड़े हुए है। अब राहुल के घर उन्हें मनाने के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और सचिन पायलट पहुंचे है।


राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी को नया अध्यक्ष ढूंढना होगा, क्योंकि वह इस्तीफा देने का अपना फैसला नहीं बदलेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के कई नेताओं ने राहुल को मनाया। लेकिन इसके बाद भी राहुल अपना फैसला नहीं बदल रहे है। सोमवार सुबह राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की और उन्हें बताया वह अपना फैसला नहीं बदलेंगे, पार्टी को नया अध्यक्ष ढूंढना होगा।

इसके अलावा सोमवार को कई कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की। लेकिन राहुल ने मिलने से इनकार कर दिया। तो वहीं राहुल ने कहा कि अब पार्टी को गांधी परिवार से बाहर किसी और को अध्यक्ष चुन लेना चाहिए। इस मुद्दे पर अब बात करने के लिए सीडब्लूसी या पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की इस हफ्ते बैठक हो सकती है।

बाबा रामदेव ने की मांग, 23 मई को योगी दिवस या जनकल्याण दिवस के रूप में मनाए

वीर सावरकर को लेकर भूपेश बघेल ने दिया विवादित बयान, कहा कि...

Related News