भारत में कई राजनेता हैं जिन्होंने देश के हित के लिए कई खास फैसले लिए हैं और अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया है। इनकी फैसले लेने की श्रमता, चालाकी, राजनैतिक समझ और कूटनीति इन्हे दुसरो से अलग बनाती है। इसीलिए लाखों करोड़ों लोग इन पर विश्वास भी करते हैं। आज हम आपको सबसे शक्तिशाली राजनेताओं के बारे में ही बताने जा रहे हैं।

1-नरेंद्र मोदी -नरेंद्र मोदी जी हमारे देश के सबसे शक्तिशाली राजनेता है। वे भारत के प्रधानमंत्री हैं और देश के हित के लिए उन्होंने कई खास फैसले लिए हैं। देश की जनता का उन पर काफी अधिक विश्वास है इसलिए वे दूसरी बार भारत के पीएम बने।

2-अमित शाह - अमित शाह बीजेपी के अध्यक्ष है। वह देश के गृहमंत्री भी हैं। हाल ही में अमित शाह नागरिकता संशोधन बिल भी लेकर आए हैं। यह हमेशा हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी का कदम कदम पर साथ दिया है।

कैसे गांधी परिवार को मिला मुफ्त का सरनेम गांधी, यहाँ जानिए पूरी सच्चाई

3-अरविन्द केजरीवाल - अरविन्द केजरीवाल एक भारतीय राजनीतिज्ञ,आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं। दिल्ली की जनता का उन पर अटूट विश्वास है। दिल्ली के विकास के लिए उन्होंने कई काम किए हैं। यही कारण है कि वे दिल्ली से बार बार जीतते हैं।


भारत के 8 सबसे पढ़े-लिखे प्रधानमंत्री, जानिए सबसे कम पढ़ा-लिखा प्रधानमंत्री कौन?

4-राहुल गांधी -राहुल गाँधी हमारे देश के एक अच्छे राजनेता है। वे कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष है। राहुल गाँधी की गिनती भी सबसे शक्तिशाली नेताओं में होती है।

Related News