पटना: सत्ता में आते ही कांग्रेस ने बिहार के किसानों से बड़ा वादा किया है। इसमें कहा गया है कि अगर यह सत्ता में आता है, तो यह मुफ्त बिजली और कर्ज माफ करेगा। हाल ही में, यह वादा लोगों से किया गया है। कांग्रेस ने आज पटना में एक पार्टी का घोषणापत्र जारी किया है, यानी पार्टी ने इसे 'बिहार बदलो पात्रा' का नाम दिया है। कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने भी कहा, "जब पार्टी सत्ता में आती है, तो किसान अपने कर्ज माफ कर देंगे और बिजली के बिल भी माफ करेंगे।" उन्होंने यह भी कहा है, "किसान फसल का सही दाम पाने के लिए काम करेंगे।"

अपने आगे के बयान में, उन्होंने कहा कि पंजाब की तर्ज पर केंद्र के कानून को खारिज कर दिया जाएगा। कांग्रेस नेता राज बब्बर भी शामिल थे। उन्होंने कहा, "अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो बेरोजगार नौकरी पाने तक 1500 रुपये प्रति माह देंगे।" इसके अलावा, उन्होंने कहा, 10 लाख नौकरियां प्रदान करने का निर्णय नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में लिया जाएगा। दूसरी ओर, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज बिहार में दूसरा दिन है। वह जमुई विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली में व्यस्त हैं।

बताया गया है कि अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह भाजपा की उम्मीदवार हैं। योगी आदित्यनाथ इसके बाद 1 बजे जनता से मिलने के लिए भोजपुर के तरारी विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। फिर वह दोपहर 2:30 बजे पटना के पालीगंज विधानसभा क्षेत्र में जनता को संबोधित करेंगे।

Related News