इस ऋषि की वजह से 8 साल में कुंती बनी थी नाजायज बच्चे की माँ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक है, वैसे आपको बता दे देश में जब भी सफल प्रधानमंत्री का नाम आता है तो नरेंद्र मोदी का नाम जरूर आता है, लेकिन आज हम आपको पांच ऐसे नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

1. योगी आदित्यनाथ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद का चेहरा नजर आ रहे हैं. उनके प्रभाव को देखते हुए यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह एक न एक दिन देश के प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे।

2. राहुल गांधी: राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी ने तीन राज्यों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और मोदी सरकार को कड़ी शिकस्त दी है. उनकी लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ती जा रही है और वह आने वाले समय में प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

कब खुलेंगे स्कूल-कॉलेज? केन्द्र सरकार की ओर से आया नया फैसला, क्लिक करके तुंरत जानिए

3. असदुद्दीन ओवैसी: एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी वर्तमान में संसद के सदस्य हैं और अल्पसंख्यकों के हित के लिए समय-समय पर आवाज उठाते रहते हैं. वह भी प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

4. अखिलेश यादव: अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और अभी भी उनका जादू बरकरार है. वह भी आने वाले समय में प्रधानमंत्री पद की दावेदार माने जा रहे हैं।

5. सचिन पायलट: सचिन पायलट फिलहाल राजस्थान के मुख्यमंत्री तो नहीं बन पाए लेकिन वह जल्द ही एक नए सिरे से राजनीति में वापसी कर सकते हैं. उनकी लोकप्रियता को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

Related News