देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अरुण जेटली का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के एम्स में दोपहर 12.07 बजे अंतिम सांस ली है। केन्द्रीय वित्त मंत्री श्री अरूण जेटली को भाजपा की वर्तमान पीढ़ी के सबसे बड़े नेताओं में से एक माना जाता है। वैसे आपको बता दे कि भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ वङ्का संबंध बहुत ही खास रहा है।

हाल ही में जब अनुच्छेद 370का फैसला हुआ था तब उन्होंने मोदी जी की काफी तारीफ की, उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर के संबंध में अनुच्छेद 370 पर सरकार का कदम राष्ट्र की अखंडता की दिशा में एक ऐतिहासिक फैसला है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा करते हुए कहा, "आज एक ऐतिहासिक गलती को ठीक करने का काम हुआ है। अनुच्छेद 35ए, भारत के संविधान के अनुच्छेद 368 के तहत प्रक्रिया का पालन किए बिना पिछले दरवाजे से आया है। इसे जाना ही था।"

उन्होंने कहा, "सरकार के फैसले से जम्मू-कश्मीर के लोगों को सबसे ज्यादा मदद मिलेगी। अधिक निवेश, अधिक उद्योग, अधिक निजी शैक्षणिक संस्थान, अधिक नौकरियां और अधिक राजस्व आयेगा।" उन्होंने कहा कि अब कश्मीर के क्षेत्रीय नेताओं को लगेगा कि वे ‘जज्बात बनाम फायदे’’ के नकली मुद्दे को उठा नहीं पायेंगे।


Related News