जैसे ही अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आए, यूएसए में हलचल मच गई। सीनेट ज्यूडिशियरी कमेटी के दो रिपब्लिकन सदस्यों को कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है, जिसमें न्यायाधीश एमी कोनी बैरेट के लिए सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी की सुनवाई के समय के बारे में सवाल पूछे गए थे और अतिरिक्त सीनेटरों को उजागर किया गया हो सकता है। सीनेट के प्रमुख नेता मिच मैककोनेल ने घोषणा की कि पुष्टि प्रक्रिया "आगे पूर्ण भाप" हो रही थी। नॉर्थ कैरोलिना सेन। थॉम टिलिस और यूटा सेन माइक ली दोनों ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।


दोनों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ 25 सितंबर को व्हाइट हाउस में बैरेट के लिए एक समारोह में भाग लिया था, जिन्होंने शुक्रवार को घोषणा की थी कि उन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया था और फिर बाद में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। व्हाइट हाउस इवेंट में मास्क नहीं पहनने वाले ली ने कहा कि उनके पास "लंबे समय से एलर्जी के लक्षण हैं।" घटना के सार्वजनिक भाग के दौरान मास्क पहनने वाले टिलिस ने कहा कि उनके पास कोई लक्षण नहीं है। दोनों ने कहा कि बैरेट की पुष्टि की सुनवाई 12 अक्टूबर को शुरू होने से ठीक पहले 10 दिनों के लिए समाप्त हो जाएगी।

सकारात्मक परीक्षण आते हैं क्योंकि सीनेट रिपब्लिकन 3 नवंबर के चुनाव से पहले कुछ हफ्तों में बैरेट की पुष्टि करने के लिए जोर दे रहे हैं। न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष लिंडसे ग्राहम और मैककोनेल द्वारा निर्धारित कार्यक्रम में थोड़ा आराम है, जो चुनाव में अपनी शक्ति खो देने की स्थिति में तुरंत ही तीसरे ट्रम्प नामित व्यक्ति को अदालत में रखना चाहते हैं। डेमोक्रेट, जिनमें से कई बैरेट के आलोचक रहे हैं, ने सुनवाई में देरी के लिए कॉल करने के लिए वायरस की घोषणाओं पर जोर दिया।

Related News