इंटरनेट डेस्क: पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार ने 70 फ ीसदी से ज़्यादा अल्पसंख्यक छात्रों वाले स्कूलों में अब मीड.डे मील के लिए अलग डाइनिंग हॉल बनाने की स्वीकृति सरकार की और से ले जा रही है जिसे बनाने का सर्कुलर पेश किया था जिस पर अब बवाल हो गया है जो थमने का नाम नहीं ले रहा है खबरों की माने तो विपक्ष ने ममता बनर्जी की सरकार पर छात्रों को धार्मिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया है यहीं नहीं प्रदेश बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा है की टीएमसी अब टोटल मुस्लिम कांग्रेस बन गई है


यहीं नहीं जानकार सूत्रों की माने तो सीपीएम और कांग्रेस ने भी इस पहल के लिए सरकार की खिंचाई कर दी है जिसके बाद ममता बनर्जी की सरकार ने इस महज एक तकनीकी मामला बताते हुए विपक्ष के आरोपों को खारिज करने का काम किया है आपकों बतादें की पश्चिम बंगाल के मुस्लिम बहुल स्कूलों में डाइनिंग हॉल के विवाद पर सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने सफाई पेश की है।


ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा है कि इस सर्कुलर में केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। सर्कुलर में स्पष्ट कहा गया है कि जिन स्कूलों में मुस्लिम बच्चों की तादाद 70 प्रतिशत से अधिक होगी, वहां अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की तरफ से फंड की व्यवस्था की जाएगी। यह पूरी तरह से टेक्निकल मामला है इसके बाद भाजपा ने ममता सरकार के आदेश पर सवाल खड़े कर दिए है बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि एक बार फिर पश्चिम बंगाल को बांटने की सियासत की जा रही है। तो वहीं ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के आरोपों को नकारते हुए कहा कि हम स्कूलों में विभिन्न विभागों से फंड पहुंचा रहे हैं, ताकी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू किया जा सके।

Related News