ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरुवार को 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया और कुछ ही समय में, सिंहासन पर उनके 70 साल के स्मरणोत्सव के कपड़ों से लेकर उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाले ऑनलाइन बिक्री के लिए चले गए जिसमें रानी द्वारा इस्तेमाल किया गया एक टीबैग भी शामिल था। 1998 में इस्तेमाल किया गया टीबैग eBay पर $12,000 में बिका।

माना जाता है कि स्वर्गीय महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा इस्तेमाल किया गया, टीबैग को 1998 में एक कीट-नियंत्रण अभियान के दौरान विंडसर कैसल से "तस्करी" किया गया था और अब 9.5 लाख रुपये में बेचा जा रहा है।

इसकी डिटेल्स में लिखा है "यह वही टीबैग है जिसे आपने 1998 के अंत में सीएनएन पर देखा होगा। इसका उपयोग महारानी एलिजाबेथ द्वितीय रेजिना ब्रिटानिया द्वारा किया गया था और विशेष संहारक द्वारा विंडसर कैसल से तस्करी की गई थी, जिसे 1990 के दशक में महामहिम को महान लंदन रोच संक्रमण से निपटने में मदद करने के लिए बुलाया गया था।"

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की आदमकद मोम की प्रतिमा की एक और सूची भी eBay पर दिखाई दी। डिस्प्ले फिगर की कीमत टी बैग से भी अधिक है, जिसकी कीमत $ 15,900 (12.6 लाख रुपये) है।

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बिकने वाले अन्य सेलिब्रिटी यादगारों में एक हाथ से हस्ताक्षरित ऑटोग्राफ और रानी की बार्बी डॉल शामिल हैं।

Related News